Durga Puja को लेकर आज से Muzaffarpur में नई ट्रैफिक व्यवस्था, निकलने से पहले यहां देख लीजिए रूट चार्ट

दुर्गापूजा को लेकर मंगलवार से शुक्रवार तक कई मार्गाें पर वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। इसके लिए मार्ग में स्थाई और अस्थाई बैरिकेडिंग कर दी गई है। डीएम प्रणव कुमार एवं एसएसपी जयंत कांत ने इस संबंध में संयुक्त आदेश जारी कर दिया है।

 

मूर्ति विसर्जन के दिन भी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर आदेश जारी किया गया है। संयुक्त आदेश के अनुसार जिन मार्गों पर वनवे लागू है वह पूर्ववत जारी रहेगा।

 

इन मार्गाें पर वाहनों का परिचालन रहेगा बंद

 

– हरिसभा चौक के पास बैरिकेडिंग रहेगी। यहां से कोई भी वाहन रमना देवी मंदिर की ओर नहीं जाएगा।

 

– कल्याणी चौक से देवी मंदिर की ओर जाने वाले वाहन छोटी कल्याणी, अमर सिनेमा, मिठनपुरा, पानी टंकी चौक तक आएंगे। यहां से मंदिर पैदल जाना होगा।

 

– मुखर्जी सेमिनरी स्कूल रोड की दक्षिणी छोर (देवी मंदिर की तरफ) से वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

 

– एलआइसी लेन की दक्षिणी छोर (देवी मंदिर की तरफ) पर भी बैरिकेडिंग रहेगी। इधर से भी परिचालन बंद रहेगा।

 

– देवी मंदिर से पूर्व गुरुद्वारा से सटे पूरब एवं पश्चिम एवं रज्जू साह लेन की तरफ बैरिकेडिंग रहेगी। यहां से भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

 

– केदारनाथ रोड से कल्याणी चौक की तरफ जाने वाले वाहन कल्याणी एवं मोतीझील की ओ जा सकते हैं, मगर कोई भी सवारी गाड़ी जवाहरलाल रोड से नहीं जाएगी।

 

– एलाइट होटल मोड़ से टावर की ओर जाने वाले वाहन सूतापट्टी मुख्य बाजार होकर मस्जिद मोड़ के पास सरैयागंज टावर मेन रोड में निकलेंगे।

 

– मस्जिद चौक से कोई भी सवारी गाड़ी सूतापट्टी या बैंक रोड में प्रवेश नहीं करेगी।

 

– अखाड़ाघाट रोड में पुल की तरफ से सरैयागंज टावर की ओर जाने वाले वाहन तेजपाल चौक से सिकंदरपुर स्टेडियम, रानी सती मंदिर, करबला मोड़ होते हुए कचहरी के पास कंपनीबाग में निकलेंगे।

 

– थाना चौक से होकर कोई भी वाहन कल्याणी की ओर नहीं जाएगा। वाहन तिलक मैदान होते हुए जवाहरलाल रोड होकर कल्याणी चौक की ओर जाएंगे।

 

– अघोरिया बाजार से हरिसभा जाने वाले वाहन को आमगोला रेलवे पुल होकर हरिसभा चौक से बाएं होकर दीवान रोड, मस्जिद मोड़ होकर कल्याणी चौक की ओर जाएगा।

 

– गोला रोड दुर्गा स्थान से पंकज मार्केट की ओर जाने वाले वाहनों को न्यू मार्केट आदर्श विद्या मंदिर की तरफ मोड़ दिया जाएगा। यह जवाहरलाल रोड में निकलेगा। पंकज मार्केट से टावर की ओर वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

 

– इसके अलावा पुरानी बाजार नाका से गोला रोड दुर्गा मंदिर की ओर कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा। यह पुरानी बाजार नाका से बायीं तरफ मुड़कर प्रभात सिनेमा मोड़ से होकर छाता बाजार चौक की ओर जाएगा। कृष्णा टाकीज के सामने दक्षिण गोला बांध रोड से कोई भी वाहन गोला पेट्रोल पंप से आगे नहीं जाएगा।

 

– मूर्ति विसर्जन के दिन अखाड़ाघाट पुल की उत्तरी ओर से यातायात नियंत्रण के लिए जीरो माइल की तरफ से सवारी गाडिय़ों को नहीं जाने दिया जाएगा। तेजपाल चौक से अखाड़ाघाट पुल की ओर कोई सवारी गाडी नहीं जाएगी।

 

शहर में कई स्थानों पर चलंत शौचालय

 

– हरिसभा चौक के पास, सरैयागंज अन्नपूर्णा मंदिर के पास, गोला रोड दुर्गा स्थान के आगे छाता चौक के पास, माड़ीपुर चौक के पास, ब्रह्मपुरा चौक के पास, अखाड़ाघाट पुल के पास, अघोरिया बाजार चौक के आगे सतपुरा रोड में। डीएम ने इसकी जिम्मेदारी नगर आयुक्त को दी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.