अच्छी खबर: मुजफ्फरपुर के कांटी थर्मल समेत अन्य प्लांटों में पहुंचने लगा कोयला, रोजाना होगी कोयला रैक की मॉनिटरिंग

मुजफ्फरपुर। पूर्व मध्य रेल ने बिजली किल्लत के मद्देनजर कांटी सहित अन्य थर्मल पावर प्लांटों तक क्रेक ट्रेन सेवा से कोयला पहुंचाने का आदेश जारी किया है। सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन से कांटी थर्मल पावर प्लांट में दो रैक कोयला क्रेक ट्रेन से भेजा गया। उच्चाधिकारी के आदेश के बाद स्टेशन डायरेक्टर मनोज कुमार ने स्टेशन प्रबंधक को सख्त आदेश दिया है। प्रतिदिन कोयला रैक की मानीटरिंग करने को कहा है।




देश और राज्य में चल रहे एनटीपीसी एवं अन्य पावर प्लांटों तक ट्रेन सेवा से कोयला पहुंचाया जाता है। ट्रेन के लेट होने पर पावर प्लांटों में बिजली उत्पादन प्रभावित हो जाता है। इसके चलते कांटी सहित अन्य थर्मल पावर प्लांटों में ट्रेन की क्रेक सेवा से कोयला पहुंचाना है। आदेश आने के बाद अधिकारियों ने भी ट्रेनों को ससमय पहुंचाने का आदेश दिया है ताकि बिजली उत्पादन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो। अधिकारियों का कहना है कि कोयला रैक आने के बाद सभी ट्रेनों को रोककर इसको आगे निकालकर पावर प्लांटों तक पहुंचाना है।


कांटी थर्मल के बंद दो प्लांटों को चालू करने का अभी नहीं आया आदेश
कांटी थर्मल प्लांट की बंद दो इकाइयों को चालू करने पर मंथन चल रहा है। सोमवार तक दोनों पावर प्लांटों को चलाने का कोई आदेश नहीं आया है। इसको लेकर अभी दोनों प्लांट बंद हैैं। वहीं कांटी थर्मल पावर प्लांट को पूरा कोयला नहीं मिल पा रहा है। इस मामले में कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।


कर्मचारी संघ ने नगर आयुक्त पर लगाया प्रताडऩा का आरोप
नगर निगम कर्मचारी संघर्ष मोर्चा की बैठक सोमवार को बैंक रोड स्थित अंचल कार्यालय में हुई। बैठक में कर्मचारियों के ज्वलंत समस्याओं को लेकर विमर्श किया गया। बैठक में संघ के नेताओं ने नगर आयुक्त पर कर्मचारियों के साथ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। साथ ही कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई। बैठक में मुख्य रूप से संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, सचिव राम लखन सिंह, नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार ओझा, सचिव सत्येंद्र प्रसाद सिंह आदि ने संबोधित किया। बाद में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने नगर आयुक्त से मुलाकात की और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.