मुकेश सहनी को एक और जबरदस्त झटका, अमर पासवान ने VIP का छोड़ा साथ, थामी लालू की लालटेन, बोचहां से लड़ेंगे उपचुनाव

बीजेपी (BJP) से जारी खींचतान के बीच वीआईपी (VIP) सुप्रीमो मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) को एक और झटका लगा है. पार्टी के दिवंगत नेता और बोचहां से विधायक रहे मुसाफिर पासवान (Musafir Paswan) के बेटे अमर पासवान ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है. बता दें कि सहनी उन्हें उपचुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाने की तैयारी में थे. लेकिन बीजेपी ने बीते शुक्रवार को उक्त सीट पर उम्मीदवार का एलान कर दिया, जिसके बाद सियासी उथल-पुथल मच गई.

आरजेडी में शामिल हो गए अमर
इधर, पिता की सीट जाते देख मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया. साथ ही लालू की लालटेन थाम ली. अब अमर आरजेडी के टिकट पर उपचुनाव में ताल ठोकेंगे. जानकारी अनुसार चुनावी समीकरण सेट करने के लिए सोमवार को अमर पटना स्थिति आरजेडी कार्यालय पहुंचे और फिर पार्टी में शामिल हो गए.

सहनी के खाते में गई थी सीट
बता दें कि साल 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बोचहां सीट एनडीए गठबंधन के तहत हुए सीट बंटवारे में वीआईपी के खाते में गई थी. इस सीट से पार्टी ने मुसाफिर पासवान को मैदान में उतारा था और उन्होंने चुनाव में जीत भी हासिल की थी. लेकिन कोरोना काल में उनका निधन हो गया, जिस वजह से उक्त सीट पर अब उपचुनाव हो रहा है. लेकिन यूपी चुनाव में बगावत की वजह से बीजेपी ने इस बार सहनी को ये सीट नहीं दी, जिस वजह से सियासी उथल-पुथल मची हुई है.

INPUT: DTW24

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *