आंखों पर पट्टी बांधकर RJD विधायक पहुंचे विधानसभा, कहा- मैं सुशासन बाबू हूं, खुलेआम बिक रही शराब लेकिन मुझे कुछ नही दिख रहा

बुधवार को बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने होली में जहरीली शराब से मौत को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महुआ से RJD विधायक मुकेश रौशन आंखों पर काली पट्‌टी बांधकर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मैं सुशासन बाबू हूं, मुझे कुछ नहीं दिख रहा है। विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही शाम 4:50 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

आज 23 मार्च को पूरे देश में शहीद दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को बिहार विधानसभा में भी अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और डिप्टी सीएम रेणु देवी ने वीर शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण किया। कहा कि आज की पीढ़ी को देश के वीर शहीदों को याद करना चाहिए।

पिछले साल 23 मार्च को विधानसभा में विधायकों की पिटाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि 17वीं विधानसभा में 100 प्रतिशत सवालों के जवाब मिले हैं। बिहार के विधानसभा का स्वर्णिम काल है। अगर उस काल का एक अध्याय काला हो तो उस अध्याय को फाड़ के फेंक देना चाहिए।

विधानसभा LIVE अपडेट्स…

  • विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 4:50 बजे तक स्थगित कर दी गई।
  • संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि जिस बात की चर्चा सदस्यों ने की। सरकार ने उसे गंभीरता से लिया है। गृह विभाग के जवाब में इस बात की भी चर्चा होगी।
  • जहरीली शराब से कई जिलों में हुई मौत का मामला विपक्ष ने सदन में उठाया। इस दौरान उन्होंने हंगामा किया। विधायक वेल में पहुंच गए।
  • दरभंगा में ओवरब्रिज के सवाल पर BJP और RJD विधायक साथ आए। मंत्री के जवाब पर कहा कि समय निर्धारित कर दिया जाए।
  • BJP विधायक ने दरभंगा शहर को जाम से मुक्त करने के लिए रेलवे ओवरब्रिज कंगवा गुमटी 28 का निर्माण कराने का सवाल उठाया। इस पर पथ निर्माण विभाग के मंत्री ने जवाब दिया कि रेलवे के साथ काम किया जा रहा है। अभी कई प्रोसेस बाकी है। जैसे ही रेलवे से मंजूरी मिल जाएगी पुल बन जाएगा।
  • ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री के जवाब पर सदन में अध्यक्ष ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मंत्री जी केवल दिखवा मत लीजिए, बल्कि घटिया निर्माण में दोषी संवेदक एवं दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो।
  • राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को जान से मारने की साजिश केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कर रही है।
  • RJD विधायक मुकेश रौशन आंखों पर पट्‌टी बांधे हुए विधानसभा पहुंच गए। उन्होंने हाथ में ‘शराबबंदी है तो मौत का तांडव क्यों’ बोर्ड पकड़ रखा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में सैकड़ों लोगों की मौत जहरीली शराब से हो गई, लेकिन मैं सुशासन बाबू हूं, मुझे कुछ नहीं दिख रहा है।
  • होली में जहरीली शराब पीकर मरने वालों को लेकर विधानसभा के बाहर RJD विधायकों ने जमकर हंगामा किया। विधायकों ने आरोप लगाया कि सिर्फ दिखावे के लिए शराबबंदी की गई है। बिहार में शराब खुलेआम बिक रही है और लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं।
  • पिछले हफ्ते हो गया था विवाद

    बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच हुए विवाद का पटाक्षेप हो गया है या फिर अंदर कुछ चल रहा है। पिछले हफ्ते सोमवार को सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच विवाद हुआ था। मंगलवार को विजय सिन्हा विधानसभा तो आए लेकिन सदन में नहीं गए। सीएम नीतीश कुमार भी नहीं आए। इस दिन सदन न के बराबर चली। विजय सिन्हा बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे। ऐसा लगा कि भाजपा और जदयू के बीच जारी जुबानी जंग भी समाप्त हो गयी। विजय कुमार सिन्हा तय समय पर सुबह 11 बजे सदन में पहुंचे और आसन पर आए। इस दौरान विपक्षी सदस्यों की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सदन में बुलाने और आसन से माफी मांगने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया गया। नीतीश कुमार विधानसभा नहीं आए थे।

  • होली की छुट्‌टी से सदन नहीं पहुंचे सीएम

    मंगलवार की शाम कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष के साथ एक बैठक विधानसभा परिसर की एनेक्सी में हुई थी। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंत्री विजय चौधरी के अलावा दूसरे मंत्री भी मौजूद थे। इसके बाद भी बुधवार को सदन में नहीं आए, जबकि विजय सिन्हा ने सभी विवाद पर विराम की बात कही। गुरुवार को भी सदन अपने नियत समय पर शुरू हो गया। अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कार्रवाई शुरू की और सदन के सभी सत्रों को सुचारू रूप से चलाया गया।

    इस दिन भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधान सभा में नहीं पहुंचे। हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दूसरे-दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हैं। हालांकि गुरुवार को शाम 5:00 बजे सदन की कार्रवाई यह कहते हुए समाप्त की गई की अगली कार्रवाई 23 मार्च को होगी, इसमें होली और बिहार दिवस की छुट्टी शामिल थी।

    आज 23 मार्च है। होली और बिहार दिवस की छुट्टी के बाद सत्र की शुरुआत हो रही है। ऐसे में देखना यह होगा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज भी सदन पहुंचते हैं या नहीं। हालांकि बिहार दिवस के मुख्य कार्यक्रम में सभी नेता-मंत्री गांधी मैदान में पहुंचे थे, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा इस कार्यक्रम में नहीं दिखे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *