AIIMS से लालू को लौटाने पर भड़के RJD विधायक, कहा- Lalu की हत्या करवाना चाहती है केंद्र और राज्य सरकार

राजद ने केंद्र की नरेंद्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने कहा- ‘रिम्स रांची के मेडिकल बोर्ड ने लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति काफी गंभीर बताकर दिल्ली एम्स में इलाज के लिए रेफर किया था, लेकिन एम्स ने उन्हें रांची वापस भेज दिया है।’ उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के नेता लालू प्रसाद की हत्या की साजिश केन्द्र और बिहार सरकार मिलकर कर रही है।

 

विवाद बढ़ने के बाद AIIMS ने लालू प्रसाद यादव को दोबारा भर्ती कर लिया है। फिलहाल उन्हें इमर्जेंसी में रखा गया है। उनके किडनी और कई जरूरी जांच की गई है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ये फैसला लिया जाएगा कि उन्हें AIIMS में एडमिट किया जाएगा या नहीं।

सस्ती लोकप्रियता और सहानुभूति के लिए बयान: BJP

इधर, भाजपा के प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा है कि लालू प्रसाद का मामला कोर्ट से जुड़ा है और स्वास्थ्य से जुड़ा है। दिल्ली एम्स रेफर तो किया गया, पर डॉक्टरों को जब लगेगा कि यहां लगातार रखकर इलाज किया जाए तभी तो ऐसा किया जाएगा। ये सब डॉक्टरों को तय करना है, सरकार को नहीं। सस्ती लोकप्रियता और सहानुभूति हासिल करने के लिए राजद के लोग इस पर बेवजह बयानबाजी कर रहे हैं।

लालू की किडनी स्टेज-5 में पहुंची: RIMS

रिम्स में लालू का इलाज कर रहे और स्टेट मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ विद्यापति ने दैनिक भास्कर को बताया कि लालू यादव की स्थिति गंभीर है। उनकी किडनी स्टेज 5 में पहुंच गई है। हार्ट फेलियर के चांसेस भी हैं। इन्हीं सब स्थितियों की समीक्षा करने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS रेफर किया गया था। उन्होंने बताया कि अभी तक एम्स प्रबंधन की तरफ से कोई अधिकारी सूचना उन्हें नहीं मिली है। लालू यादव रिम्स लौट रहे हैं, इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी अभी उन्हें नहीं दी गई है।

रातभर AIIMS में ऑब्जर्वेशन में रहे

बता दें कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू यादव की RIMS में स्थिति खराब होने के बाद 22 मार्च की शाम उन्हें AIIMS शिफ्ट किया गया था। वहां इमर्जेंसी वार्ड में उन्हें रातभर ऑब्जर्वेशन में रखा गया, इसके बाद 4 बजे सुबह उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। AIIMS सूत्रों की मानें तो उन्हें RIMS के डॉक्टरों से ही इलाज कराने की सलाह दी गई है। लालू यादव आज 3 बजे दोपहर में चार्टर्ड प्लेन से रांची लौट रहे हैं। इस दौरान उनकी बेटी मीसा भारती भी उनके साथ रहेंगी।

 

पिछले साल 5 महीने AIMS में चला था इलाज

23 जनवरी 2021 को भी स्थिति बिगड़ने के बाद लालू यादव को RIMS से AIMS शिफ्ट किया गया था। यहां लगभग 5 महीने इलाज के बाद उन्हें मई में डिस्चार्ज किया गया था। इस दौरान अप्रैल में उन्हें झारखंड हाईकोर्ट से जमानत भी मिल गई थी। इसके बाद कुछ महीने वे दिल्ली में वे अपनी बेटी मीसा भारती के आवास में रहे थे। इस बीच दिसंबर 2021 में उन्हें एक बार फिर से AIIMS में दो दिनों के लिए एडमिट कराया गया था।

डोरंडा कोषागार में सजा होने के बाद 14 फरवरी से RIMS में हैं लालू
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत ने 21 फरवरी को लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के बाद लालू को पहले होटवार जेल भेजा गया था। लालू को स्थिति को देखते हुए कुछ घंटों बाद ही रिम्स के एक निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था।

1 अप्रैल को जमानत पर होना है फैसला
डोरंडा कोषागार मामले में सजा सुनाए जाने के खिलाफ और जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। हाईकोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई के बाद जमानत याचिका को सुनवाई के लिए एक अप्रैल को सूचीबद्ध किया गया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *