अब Gmail की सर्विस हुई डाउन, भारत में यूजर्स को E-mail भेजने में हो रही परेशानी

Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस Gmail के डाउन होने की सूचना है। बता दें कि भारत के कुछ हिस्सों में Gmail सर्विस ने काम करना बंद कर दिया है। इसके चलते यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी खबर है कि यूजर्स Gmail से कोई मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। साथ ही यूजर्स को Gmail से मैसेज रिसीव भी नहीं हो रहे हैं। Gmail सर्विस का भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। प्राइवेट से लेकर ऑफिशियल काम Gmail से किया जाते हैं। ऐसे में Gmail डाउन होने का सबसे ज्यादा असर भारत में देखा जा रहा है।




https://twitter.com/servicesdown_/status/1447843753583169536

Google ने नहीं दी कोई सफाई
Down Detector वेबसाइट के मुताबिक करीब 68 फीसदी यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है कि उन्हें Gmail इस्तेमाल में दिक्कत आ रही है। देशभर के करीब 18 फीसदी लोगों ने सर्वर डाउन होने की शिकायत दर्ज की है। जबकि 14 फीसदी लोगों ने Gmail लॉग-इन ना होने की शिकायत दर्ज की है। भारत में कई यूजर्स Gmail डाउन होने की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दर्ज करा रहे हैं। अभी तक Gmail के डाउन होने को लेकर Google को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।


लगातार ठप हो रहे डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म
यह पहला वाक्या नहीं है, इससे चंद रोज पहले ही Facebook, Instagram और Whatsapp ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद Reliance Jio का नेटवर्क मध्य प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र जैसे क्षेत्रों में ठप हो गया था। वही अब Gmail सर्विस डाउन हो गई। इसके चलते भारतीय यूयर्स को पिछले एक हफ्तों के दौरान डिजिटल प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने को लेकर काफी परेशानी हुई है। बता दें कि लगातार एक के बाद एक डिजिटिल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप हो रहे हैं।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.