Income Tax की जांच में खुलासा, हीरो मोटोकॉर्प ने दिखाया 1000 करोड़ का फर्जी खर्च, जानिए

Hero Motocorp Update: इनकम टैक्स के छापे में हीरो मोटोकोर्प में 1,000 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का पता लगा है. इनकम टैक्स विभाग ने अपने जांच में पाया कि कि कंपनी के 1000 करोड़ रुपये का फर्जी दिखाया है जबकि हकीकत में कंपनी ने ये खर्च किया ही नहीं था. इतना ही कंपनी ने दिल्ली के छत्तरपुर में फॉर्महाउस खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये के कैश ट्रांजैक्शन किया है.

इस खबर के सामने आने के बाद हीरो मोटोकोर्प के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन में कंपनी का शेयर करीब 7 फीसदी लुढ़क गया. इनकम टैक्स विभाग ने 23 मार्च से 26 मार्च के दौरान हीरो मोटोकोर्प के 40 परिसरों पर छापे मारे थे. इसमें यह पाया गया कि कंपनी ने 1,000 करोड़ रुपये खर्च का दावा किया था, जो किया ही नहीं गया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इनकम टैक्स की रेड में हार्ड कॉपी और डिजिटल डेटा में संदेहास्पद जानकारियां मिली है.

हीरो मोटोकोर्प ने एक बयान में कहा है, हम ये स्पष्ट करना चाहते हैं कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी पिछले हफ्ते दफ्तर आये थे. कंपनी ने डिपार्टमेंट को सभी जरुरी डॉक्यूमेंट्स डाटा उपलब्ध कराये हैं. और भविष्य में जरुरत पड़ने पर उपलब्ध कराएगी. और जैसे ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपनी जांच पूरी कर लेती है और हमें सूचित करती है तो हम सभी जानकारियां स्टॉक एक्सचेंज के साथ साझा करेंगे.

बताया जा रहा है रि पवन मुंजाल ने छत्तरपुर में फॉर्महाउस खरीदा जो कि बाजार भाव से कम में दिखाकर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नगद भुगतान कर खरीदा गया जिससे टैक्स की चोरी की सके जो कि इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 269SS का उल्लंघन है. इस एक्ट के तहत यदि कोई संपत्ति 20,000 रुपये से ज्यादा की नगदी देकर खरीदी जाती है तो 100 फीसदी का पेनल्टी लगाये जाने का प्रावधान है.

INPUT: ABPNews

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *