बिहार से यूपी में चोरी करने पहुंचा युवक, शराब की बोतल देख भूल गया अपना काम, पकड़ाया तो कहा-माफ कर दीजिये, बिहार से हूं

नीतीश कुमार की शराबबंदी बिहार में भले ही जो कुछ भी करवा रही हो, उत्तर प्रदेश के एक कारोबारी का भला करा दिया। उसके घर से सारा माल चोरी होने वाला था, लेकिन शराब की एक बोतल ने उसकी संपत्ति को बचा दिया. शराब की बोतल को देख उसके घर में घुसा चोर अपना काम ही भूल गया।

दिलचस्प है ये वाकया
ये वाकया उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर बेला गांव का है। इस गांव में कारोबारी चंदन गुप्ता का घर है। मंगलवार की रात चंदन गुप्ता के घर में चोर घुस गया। घर में रखा माल समेट ही रहा था कि उसकी नजर शराब की बोतल पर पड़ गयी। शराब की बोतल देखते ही चोर अपना काम भूल गया। उसने वहीं शराब पीनी शुरू कर दी। चोर ने इतनी ज्यादा शराब पी ली कि वह वहीं बेसुध होकर सो गया।

सुबह होने के बाद घर के लोग जागे तो अपने घर में एक अनजान व्यक्ति को बेसुध पड़ा पाया. घर के लोग हैरान रह गये. उन्होंने तत्काल बांसडीह थाना पुलिस को इसकी खबर दी. पुलिस वहां पहुंची लेकिन नशे में बेसुध होकर पड़े व्यक्ति को होश में लाने के लिए काफी कोशिश करनी पड़ी. उसके सामने खाली पड़ी बोतल बता रही थी कि वह पूरा बोतल ही पी गया था. पुलिस ने काफी मशक्कत कर उसे होश में लाया।

पुलिस से कहा-माफ कर दो, बिहार से हूं
चोरी करने आया युवक जब होश में आया तो पूरा वाकया सामने आया. उसने पुलिस से कहा कि उसे माफ कर दे. युवक ने बताया कि वह बिहार से आय़ा है. काफी दिनों से शराब पीने को नहीं मिली थी. घर में शराब की बोतल देखी तो खुद को रोक नहीं पाया औऱ वहीं बैठकर पीने लगा. वह इतना बेसब्र था कि उसे ये भी समझ में नहीं आय़ा कि वह बोतल को कहीं और ले जाकर पी ले. वह पूरी बोतल गटक गया और फिर बेसुध होकर वहीं लुढ़क गया।

पकड़े गये चोर की पहचान बिहार के भोजपुर जिले के कितापुर जगदीशपुर निवासी दीपक साह के रूप में हुई है. जिस घर में वह चोरी करने घुसा था उसके मालिक चंदन गुप्ता ने बताया कि घर का सामान तो बिखरा था लेकिन कोई सामान चोरी नहीं हुआ है. चोर ने सिर्फ शराब की एक बोतल को खाली किया है. बांसडीहरोड थाने के इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये युवक पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है, उसे जेल भेजा जा रहा है।

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.