Kanpur में हुआ भीषण रेल हादसा, कई डिब्बों के बेपटरी होने से रेलखंड पर रुकी ट्रेनों की रफ्तार, 20 अधिक ट्रेनों के रूट बदले

कानपुर देहात के रूरा अंबियापुर स्टेशन के बीच मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों ने तत्काल दिल्ली हावड़ा रूट ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया. वहीं राहत और बचाव के लिए कानपुर से राहत ट्रेन भी मौके पर रवाना कर दी गई. रेलवे प्रशासन के अनुसार ट्रेन इटावा से कानपुर की ओर जा रही थी तभी अचानक हादसा हो गया. फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जाएगी. माल गाड़ी नंबर 155 गुड ट्रेन डाउन लाइन ईस्ट यार्ड में गिरी. इस हादसे में ट्रेन व पटरिया क्षतिग्रस्त हो गई हैं जिसके चलते डीएफसी लाइन भी प्रभावित हो गयी है. ट्रेन पलटने का कारण फिलहाल पता नही चल सका है. रेलवे विभाग के अनुसार हादसा सुबह 4 बजे हुआ है.




हादसे की जानकारी मिलते ही कानपुर नगर से विभागीय टीम ने मौके पर तत्काल पहुंचकर हादसे की जानकारी ली और इस पूरे मामले में जांच प्रक्रिया शुरू कर राहत कार्य शुरू कर दिया है. कानपुर नगर की ओर से राहत कार्य के लिए राहत ट्रेन को भी मौके स्थल पर रवाना कर दिया गया है. हालांकि अभी तक घटना की जानकारी पाकर अधिकारियों को इस बात की पुष्टि कर पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर यह हादसा किन कारणों से हुआ है. इस हादसे के चलते दिल्ली आगरा रोड पूरी तरीके से प्रभावित हो गया है. घटनास्थल पर हादसे की जानकारी पर डीआरएम रेलवे मौके पर पहुंच गए हैं और उन्होंने रेलवे रूट पर क्षतिग्रस्त हुए इस मालगाड़ी को राहत कार्य के लिए टीमें लगाकर राहत कार्य शुरू कर दिया है.


राहत कार्य तेजी से शुरू किया जा रहा है
अधिकारियों ने अब इस बात को साफ तौर से नहीं बताया है कि आखिर यह हादसा कैसे हुआ है. इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल जांच से पहले राहत कार्य तेजी से शुरू किया जा रहा है ताकि इस रूट को सही करके दोबारा से चालू किया जा सके. वहीं इस हादसे से क्षेत्र के लोगों में काफी दहशत फैल गई क्योंकि हादसा इतना भयावह था कि आसपास के रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल फैल गया. इलाकाई लोगों की मानें तो हादसा बड़ा ही भयावह था.

INPUT: PK

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.