पंचायत चुनाव इंपैक्ट : कभी 100 रुपए देने से कतराने वाले प्रत्याशी बनने पर दे रहे 1100-5100

इस बार दशहरा में पंचायत चुनाव ने उत्साह बढ़ा दिया है। पूजा समिति को भरपूर आर्थिक सहयोग मिल रहा है। प्रत्याशी माता का आशीर्वाद पाने के लिए खुलकर दान दे रहे हैं। पूजा समिति के एक सदस्य ने बताया कि जो लोग दशहरा में 51 की सहयोग राशि देने में आनाकानी कर रहे थे, आज वे 51 सौ रुपये की सहयोग राशि दे जा रहे हैं। जिन प्रखंडों में चुनाव संपन्न हो गये हैं, वहां के जीते हुए प्रत्याशी उत्साहित होकर भरपूर चंदा दे रहे हैं। जहां पर चुनाव होने हैं, वहां के कई प्रत्याशी गुप्त दान देकर चले जा रहे हैं तो कोई वोटर का विश्वास जीतने के लिए सभी के सामने दान दे रहा है। दान देने में सबसे अधिक जिला पार्षद, मुखिया और पंसस प्रत्याशी आगे हैं।




पूजा समिति के लोगों से प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वी के द्वारा दी गयी दान राशि की जानकारी लेते हैं और उससे बढ़कर दान दे रहे हैं। इससे पूजा समिति के लोग भी गदगद हैं। एक समिति के अध्यक्ष ने बताया कि हमारी पंचायत में अबतक एक लाख से अधिक दान के पैसे आ गये हैं। दान में जिला परिषद के प्रत्याशी, मुखिया व पंसस के प्रत्याशी 51 सौ रुपये से कम नहीं दे रहे हैं। वहीं, वार्ड सदस्य के प्रत्याशी 21 सौ रुपये तक दान दे रहे हैं। सबसे कम दान सरपंच 11 सौ तो पंच 551 रुपये दे रहे हैं।


मुशहरी में मंदिर निर्माण ही शुरू करा दिया :
मुशहरी के एक पंचायत में तो लोगों ने मंदिर निमार्ण ही शुरू कर दिया है। यहां हर आने वाले प्रत्याशी अपनी ओर से भरपूर दान दे रहे हैं।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.