Delhi में आतंकी की गिरफ्तारी Police मुख्यालय का सभी जिलों को Alert , सीमा पर विशेष निगरानी के निर्देश

मुजफ्फरपुर। दिल्ली में आतंकी मुहम्मद अशरफ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों को अलर्ट कराया गया है। दिल्ली की विशेष सेल को आतंकी के पास से किशनगंज से बनी आइडी मिली है । इसकी जांच में विशेष टीम जुटी है। दूसरी ओर आतंकी संगठन से जुड़े लोगों पर नकेल कसने को लेकर एहतियातन सभी जिलों के एसपी को अलर्ट जारी किया गया है । कहा जा रहा कि अशरफ बांग्लादेश की सीमा से किशनगंज के रास्ते भारत में प्रवेश किया। इसके बाद किशनगंज में रहकर फर्जी आइडी बनवाई ।




मुख्यालय से जारी पत्र में मुजफ्फरपुर सहित नेपाल-बांग्लादेश सीमा से सटे जिलों को विशेष रूप से सतर्क कराया गया है । इन जिलों के एसपी व एसएसपी को सीमा पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है । आने-जाने वाले वाहनों की औचक जांच करने को कहा गया है। सादे लिबास में भी पुलिस को तैनात कर सूचना संग्रह करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि नेपाल व बांग्लादेश सीमा से ही इस तरह के संदिग्धों की चोरी-छिपे प्रवेश कराया जा रहा है। बड़े पैमाने पर तस्करी भी हो रही है ।


डीआरआइ की टीम भी लगातार दूसरे देशों से तस्करी कर लाए जा रहे सोने को जब्त कर रही है। इसके मद्देनजर दूसरे देशों से आए लोगों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है। होटलों में ठहरने वालों की औचक जांच करें । ठहरने वालों के नाम व पते का सत्यापन करें। इसके अलावा रेलवे , पुलिस थाने , सरकारी संस्थानों व सार्वजनिक स्थलों की भी निगरानी बढ़ाएं। बताते चलें कि दो दिन पूर्व दिल्ली की विशेष टीम ने आतंकी संगठन से जुड़े अशरफ को गिरफ्तार किया था । उसके पूछताछ में दिल्ली की विशेष सेल को कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी मिली है , जिस पर संयुक्त कार्रवाई चल रही है ।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.