Muzaffarpur में मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, करंट लगने से बुजुर्ग की हुई मौत

मुजफ्फरपुर से एक बड़ी घटना सामने आ रही है। जहाँ दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान बिजली के तार की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गयी, जबकि इस घटना दो बच्चे भी आंशिक रूप से घायल हो गए. घटना सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के सगहरी गांव की है. बुजुर्ग की मौत के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया. मृतक की पहचान गांव के राम विनोद राय (60) के रूप से हुई है. घायल दोनों बच्चों को इलाज के लिए भेजा गया.




घटना की सूचना पर सिपाई पट्टी थानेदार शमीम अख्तर मौके पर पहुंचे। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. वहीं बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए SKMCH में भेजा गया है.

मामले में थानेदार ने बताया की घायल बच्चों की अभी पहचान नहीं हुआ है। क्योंकि घटना के बाद अफरातफरी का माहौल था। बच्चे के परिजन भी अस्पताल निकल गए थे। वहां से आने के बाद बयान दर्ज किया जाएगा.


जानकारी के अनुसार सैकड़ों की संख्या में लोग मूर्ति विसर्जन करने निकले थे. लोग माता के गानों पर नाचते-गाते आगे बढ़ रहे थे. ट्रैक्टर पर मूर्ति और दर्जनों लोग सवार थे। बुजुर्ग उसी ट्रैक्टर पर खड़े थे। इसी दौरान ट्रैक्टर हाईटेंशन तार के नीचे से निकल रहा था, तभी अचानक से बुजुर्ग उस तार में चिपक गए। जिसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी. इसी क्रम में ट्रैक्टर पर सवार दो बच्चे भी आंशिक रूप से घायल हो गए.

जंहा गांव में माता रानी की मूर्ति विसर्जन को लेकर खुशी का माहौल था, लोग भक्ति गाना पर नाच गा रहे थे। लेकिन, एक पल में ही इनकी खुशियां मातम में बदल गयी. घटना के बाद गांव को कोहराम मच गया. लोगो ने बिजली विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. हल्ला हंगामा भी करने लगे। हालांकि पुलिस ने सभी को समझाकर शांत कराया. पुलिस की मौजूदगी में ही वसर्जन का काम पूरा किया गया.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.