एक्शन में CM नीतीश, सीतामढ़ी, शिवहर और मधुबनी के समेत 13 जिलों के डीएम, 5 जिलों के एसपी का तबादला

राज्य सरकार ने शनिवार को पांच जिलों के एसपी का तबादला कर दिया। नवादा, बांका, मधुबनी, अरवल और लखीसराय में नए एसपी की तैनाती की गई है। भारतीय पुलिस सेवा के कुल 8 अधिकारी बदले गए हैं। गृह विभाग ने शनिवार को तबादले की अधिसूचना जारी कर दी। वर्ष 2010 बैच के आईपीएस और पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक हिमांशु शंकर त्रिवेदी को अरवल का एसपी बनाया गया है। नवादा की एसपी धुरत सायली सावलाराम को उनके पद से हटा दिया गया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है। गृह रक्षा वाहिनी में पदस्थापित डॉ. गौरव मंगला नवादा के नए एसपी बनाए गए हैं।

राज्य में शनिवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। 13 जिलों में नए डीएम और पांच जिलों में नए एसपी की तैनाती की गई है। इनके अलावा भी कई आईएएस और आईपीएस अधिकारी बदले गए हैं। इससे संबंधित अधिसूचना सामान्य प्रशासन व गृह विभाग द्वारा जारी कर दी गई है।

अधिसूचना के मुताबिक, समाज कल्याण के निदशेक राजकुमार भोजपुर के डीएम बनाए गए हैं। शेखपुरा की डीएम इनायत खान अररिया, अरविंद कुमार वर्मा को बेगूसराय से डीएम मधुबनी, राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्रत्त्ी को डीएम किशनगंज, रौशन कुशवाहा को भोजपुर से डीएम बेगूसराय, ओजिता सिंह को वैशाली से डीएम नवादा, यशपाल मीना को नवादा से डीएम वैशाली, शिवहर भगत को बांका से डीएम पूर्णिया बनाया गया है।

जेल आईजी मनेश कुमार मीणा को डीएम सीतामढ़ी, संयुक्त सचिव ग्रामीण विकास विभाग सावन कुमार को डीएम शेखपुरा, डीडीसी पटना रिचि पांडेय को डीएम जहानाबाद, संयुक्त सचिव खान एवं भू-तत्व विभाग अंशुल कुमार को डीएम बांका, प्रबंध निदेशक नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी मुकुल कुमार गुप्ता को डीएम शिवहर बनाया गया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.