180 रुपये कीमत, ब्लैक कलर… उज्जैन में चप्पल चोरी की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश उज्जैन जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग थानों पर चोरी, मारपीट या किसी और अन्य अपराध की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचते हैं, लेकिन कोई चप्पल चोरी की रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे तो सुनकर ही हंसी आ जाती है।

जी हां! ऐसा ही एक मामला उज्जैन जिले के खाचरोद थाने से सामने आया है।

खाचरोद के तारोद गांव के रहने वाले जितेंद्र बागरी ने चापाखेड़ी पुलिस चौकी प्रभारी को एक शिकायती आवेदन दिया है। आवेदन में जितेंद्र ने लिखा कि मेरे घर से कोई मेरी चप्पल चोरी कर ले गया है। शिकायत में लिखा है, ‘अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी की गई मेरी चप्पलों को किसी मौका-ए-वारदात डाल कर मुझे फंसाया जा सकता है। इसलिए मेरी चप्पल चोरी का उक्त अज्ञात चोर द्वारा अनुचित प्रयोग किये जाने पर मैं जवाबदार नहीं रहूंगा। आवेदन में चोरी गई काले रंग की एक जोड़ी चप्पल की कंपनी का नाम और कीमत 180/- रुपये बताई गई है। शिकायती आवेदन आने के बाद चौकी प्रभारी ने अशोक कटारा नामक प्रधान आरक्षक को इसकी जांच कर वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कर रही मामले की जांच
संभवतः चप्पल चोरी का पहला ऐसा मामला होगा जो पुलिस के पास पहुंचा है। आमतौर पर व्यक्ति चप्पल खो जाने या चोरी हो जाने पर दूसरी खरीद लेता है। लेकिन उज्जैन जिले के खाचरौद के एक ग्रामीण ने पुलिस चौकी चापाखेड़ा में उसकी चप्पल चोरी किये जाने के सम्बन्ध में शिकायती आवेदन दिया है। पुलिस ने मामले को लेकर कहा है कि प्रधान आरक्षक को इसकी जांच सौंपी गई है, उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.