मुजफ्फरपुर DM की चेतावनी के बाद नाला निर्माण कार्य में आई तेजी, डेडलाइन हुई तय

मुजफ्फरपुर, जासं। जिलाधिकारी प्रणव कुमार की चेतावनी के बाद मोतीझील एवं कंपनीबाग रोड में नाला निर्माण में तेजी आ गई है। शनिवार को कई जगहों पर नाला निर्माण कार्य तेजी से किया गया।

विदित हो कि डीएम ने शुक्रवार को निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर डेडलाइन तय कर दी। इस अवधि में निर्माण कार्य पूरा नहीं होने पर निर्माण एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी का निर्देश दिया। एजेंसी का नाम काली सूची में डालने की भी चेतावनी दी थी।

कंपनीबाग रोड नाला

नाला निर्माण कर रही एजेंसियों के लिए तय समय सीमा की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। जिलाधिकारी ने कंपनीबाग रोड के लिए 25 मई की डेडलाइन निर्धारित की है। यहां आज अतिरिक्त मजदूर लगाकर काम शुरू कराया गया। यहां महज चार दिन ही शेष बचा है।

मोतीझील नाला

मोतीझील रोड में नाला का निर्माण कार्य कई दिनों से बंद पड़ा था। यहां नाला निर्माण के लिए डेडलाइन 27 मई की डेडलाइन तय की गई है। अब छह दिन का समय एजेंसी के पास है। शनिवार को यहां भी काम तेज से हुआ। रास्ता को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। यहां भी अतिरिक्त मजदूर लगाए गए हैं।

कचरा प्रबंधन के कंपोस्ट डंपिंग केंद्र के निर्माण पर ग्रामीणों ने लगाई रोक

सकरा, संस : प्रखंड की विशनपुर बघनगरी पंचायत में शनिवार को कचरा प्रबंधन के लिए कंपोस्ट डंपिंग केंद्र का निर्माण होना था। मुखिया बबीता कुमारी द्वारा निर्माण कार्य की शुरुआत करानी थी, लेकिन ग्रामीणों के विरोध पर कार्य रोक दिया गया। ग्रामीणों का आरोप था कि जिस स्थान पर डंपिंग केंद्र का निर्माण हो रहा है वह जमीन श्मशान घाट की है। वहीं, मुखिया ने कहा कि यहां निर्माण के लिए सीओ से एनओसी ली है। निर्माण कार्य रोकना उचित नहीं है। उधर, सीओ संतोष कुमार महतो ने कहा कि पंचायत को जमीन के संदर्भ में आवश्यक कागजात मुहैया करा दिए गए हैैं। निर्माण कार्य रोकने वालों पर प्रशासन की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकारी कार्य में बाधा डालना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर डंपिंग केंद्र बनना है उसी में श्मशान घाट भी है, लेकिन वह आठ एकड़ का प्लाट है। सरकारी जमीन होने से एनओसी दी गई है। ग्रामीणों के आक्रोश पर मुखिया ने कार्य रोकते हुए अंचल व पुलिस को सूचना दी। पुलिस व अंचल निरीक्षक ने पहूंचकर लोगों को शांत कराया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.